दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुशल सिनेमा के पास शनिवार शाम करीब पौने सात हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव हुआ है। उपद्रवियों ने यहां पथराव के बाद आगजनी भी की है। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से मौके पर एकत्र हुए लोगों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ गाड़ियों व दुकान को आग के हवाले भी कर दिया। इतना ही नहीं उपद्रवियों के बीच तलवार और डंडे भी भांजे गए। घटना में पुलिसकर्मी समेत दोनों पक्षों के करीब दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

 हालात को काबू करने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर- दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हालात काबू में है। घटना के बाद कई थानों से एडिशनल पुलिस फोर्स बुलाई गई है। फोर्स इलाके में मार्च कर रही है। अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है। पुलिस ने बताया कि पथराव रोकने पहुंचे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

पुलिस के मुताबिक शोभायात्रा जब कुशल सिनेमा के पास पहुंची, तभी पीछे से कुछ लोगों ने इसपर पथराव कर दिया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान वीडियो सामने आए हैं उसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। बताया गया है कि कि पुलिस ने जब मौके पर स्थिति को संभालने की कोशिश की, तब उपद्रवियों द्वारा उन पर भी हमला किया गया। हालात काबू करने के बाद पुलिस ने इस संबंध में दंगा सहित अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भी लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है। जांच में थाना सहित जिले की करीब आधा दर्जन टीमों को लगाया गया है। मौके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।