नई दिल्ली । अलीपुर में एक गोदाम से 50 लाख रुपये कीमत के जनरेटर के पा‌र्ट्स चोरी करने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने गोदाम पर डयूटी करने वाले सुरक्षा गार्ड सुनील उर्फ राजीव व चोरी का सामान खरीदने वाले रिसीवर मनोज को गिरफ्तार किया है। दोनों औरैया और अलीगढ़ के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर सारा सामान बरामद कर लिया है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर शिबेश सिंह के मुताबिक 14 फरवरी को अरुण सैनी ने अलीपुर स्थित गोदाम से दो अलटरने‌र्ट्स 750 केवीए, एक क्रैंक शाफ्ट और 10 हीट एक्सचेंजर्स 1000 केवीए चोरी होने की शिकायत दी थी।

पीड़ित ने खुद को डीजल पावर इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड का मालिक बताया था और जनरेटर की खरीद फरोख्त और रिपेयर वर्क का काम होने की बात बताई थी। चोरी की घटना के पीछे उन्होंने सुरक्षा गार्ड राजीव पर शक जाहिर किया था। वह पिछले साल अप्रैल से वहां काम कर रहा था। चोरी की घटना के बाद से वह गायब हो गया था।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच से पता चला गार्ड चोरी का सामान अलीगढ़ ले गया है। एसीपी विकास, इंस्पेक्टर संदीप कुमार व समीश मलिक के नेतृत्व में एएसआइ अशोक, ब्रह्मदेव, हवलदार मंदीप, प्रेमबीर, सिपाही राय आर्यन व विकास डबास की टीम ने अलीगढ़ पहुंच राजीव की लोकेशन ट्रेस करने के बाद उसे औरैया से दबोच लिया।