नई दिल्ली | दक्षिण पूर्व जिला पुलिस ने हनी ट्रैप में फंसा कर युवक का अपहरण करने वाले आरोपी को युवती के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान इकरार अली और अनुराधा उर्फ प्रीति गुप्ता के रूप में हुई है। आरोपी युवक को हनी ट्रैप में फंसा कर मोटी रकम वसूलना चाहते थे। इनके कब्जे से लूट का एक मोबाइल फोन, एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और एक कार बरामद की गई है। कालकाजी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है।

जांच के दौरान लड़की प्रीति गुप्ता उर्फ अनुराधा से गहन पूछताछ की गई और यह खुलासा हुआ कि वह आरोपी व्यक्तियों के साथ साजिश में शामिल थी। उसने आरोपी व्यक्तियों के आग्रह पर युवती ने जावेद को हनी ट्रैप लगाने के लिए फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी थी। उन्हें जानकारी थी कि लड़का एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता है और वे उसका अपहरण करने के बाद उसके परिवार से मोटी रकम वसूल सकते हैं। इससे पहले पीड़ित लड़के जावेद के अपहरण के दो प्रयास अन्य स्थानों पर भी किए गए थे, लेकिन उसके आने से इनकार करने के कारण वे विफल रहे। आरोपी लड़की कॉल और व्हाट्सएप चैट के जरिए आरोपी व्यक्तियों के संपर्क में पाई गई।

पीड़ित लड़के जावेद ने खुलासा किया कि आरोपी लड़की प्रीति गुप्ता ने लगभग एक महीने पहले इंस्टाग्राम के माध्यम से उससे दोस्ती की थी और उसने 18 तारीख को रिंग रोड पर कालकाजी मंदिर मेट्रो स्टेशन के पास मिलने के लिए बुलाया था। शाम करीब 5.20 बजे जब जावेद वहां पहुंचा तो उसने बरामद कार की ड्राइविंग सीट पर लड़की प्रीति गुप्ता को बैठा पाया। जैसे ही वह उसका साथ देने के लिए आगे वाली पैसेंजर सीट पर बैठा, आरोपी इकरार अली ड्राइवर साइड पर आ गया। इसी दौरान पीछे की सीट पर दो और लोग आ गए और जावेद को आगे से पीछे की सीट पर खींच लिया। साथ ही, एक और व्यक्ति ने आगे की सीट पर कब्जा कर लिया, जिसने बंदूक की नोंक पर जावेद का मोबाइल लूट लिया। इकरार अली ने आरोपी प्रीति गुप्ता को पीछे की सीट पर बैठने को कहा और कार को मथुरा रोड की ओर चलाने लगा।

इसी बीच जावेद ने शोर मचाया और एक ऑटो चालक विक्रम की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंप के पास मथुरा रोड पर अपने ऑटो से उनकी कार को रोक दिया। इस बीच आरोपी इकरार अली कार में फंस गया, लेकिन उसके साथी मौके से भागने में सफल रहे। पीड़ित जावेद आरोपी प्रीति को भागने से रोकने में कामयाब रहा। फरार आरोपी व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मामले की आगे की जांच की जा रही है।