नई दिल्ली | तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। एमके स्टालिन के साथ इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। स्टालिन के साथ केजरीवाल और सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के विनोद नगर स्थित राजकीय कन्या विद्यालय और मोहल्ला क्लीनिक पहुंचे। स्कूल के निरीक्षण के दौरान सीएम स्टालिन ने दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की और सरकारी स्कूल में ईएमसी की क्लास में स्कूली छात्रों द्वारा विकसित बिजनेस आइडिया भी सुने। स्टालिन ने एक स्कूल में तैराकी की प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया।

ईएमसी क्लास का निरीक्षण के बाद सीएम स्टालिन ने दिल्ली सरकार के स्कूल के एक मोंटेसरी लैब का भी दौरा किया। वहीं दिल्ली सरकार की माने तो इस तरह की लैब केजरीवाल सरकार अगले 1 साल में 100 स्कूलों में बनाएगी। स्टालिन के इस दौरे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, आज तमिलनाडु के सीएम स्टालिन दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने आए हैं। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं उन्हें अपने स्कूल और क्लीनिक दिखा रहा हूं। सभी राज्यों को एक साथ काम करने और एक दूसरे से सीखने की जरूरत है तभी देश तरक्की करेगा।

वहीं दिल्ली में इस दौरे को लेकर स्टालिन ने कहा, तमिलनाडु सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया है। तमिलनाडु में मॉडर्न स्कूल कार्य किए जा रहे हैं और मुझे यकीन है कि दिल्ली के सीएम उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे, राज्य के लोगों की ओर से मैं उन्हें आमंत्रित करता हूं।

गौरतलब है कि द्रमुक 2 अप्रैल को दिल्ली में पार्टी कार्यालय के उद्घाटन को स्टालिन को राष्ट्रीय मंच पर पहुंचाने के लिए एक प्रमुख राजनीतिक कार्यक्रम बना रही है। इससे पहले द्रमुक संसदीय दल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री टी.आर. बालू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की और द्रमुक कार्यालय के उद्घाटन का भी निमंत्रण दिया था। इसके बाद शुक्रवार को स्टालिन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल को भी इस उद्घाटन समारोह में आने का निमंत्रण दिया है।