गया । बिहार की गया पुलिस सोशल मीडिया की मदद से संदिग्ध चीनी महिला की तलाश कर रही है। वहीं सेंट्रल सुरक्षा एजेंसी और खुफिया एजेंसियां भी इस लेकर काफी सक्रिय हैं। दरअसल बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में हैं उनकी जासूसी करने के लिए एक चीनी महिला जासूस के यहां पहुंचने की आशंका है। इस संदिग्ध चीनी महिला की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां जुटी हुई हैं। इस लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने चीनी महिला का स्केच फोटो जारी किया है। 
हालांकि इस संदिग्ध महिला का कोई पता नहीं चल सका है। पता चला हैं कि चीनी महिला 1 साल से अधिक समय से गया बोधगया सहित देश के कई हिस्सों में अपना ठिकाना बना कर रह रही है। बताया जा रहा है कि चीनी महिला के रहने को लेकर फॉरेन सेक्शन में भी कोई रिकॉर्ड नहीं है। इस लेकर सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। बताया जा रहा है कि धर्मगुरु दलाई लामा की जासूसी के लिए चीनी महिला कहीं पर अपना ठिकाना बनाई हुई है। 
वहीं गया पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने चीनी महिला का एक स्केच भी जारी किया है। इस स्केच के माध्यम से चीनी महिला का लोकेट करने में जुटी है। हालांकि इस मामले में एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया है कि इनपुट मिला है कि चीनी महिला गया में रह रही है और पिछले 2 साल से उसके रहने का इनपुट मिल रहा है। लेकिन फॉरेन सेक्शन में कोई रिकॉर्ड नहीं है यह देखकर अलर्ट हैं और उसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि चीनी जासूसी होने के शक इनकार भी नहीं किया जा सकता है। 
बताया जा रहा है कि वह चीनी महिला दिखने में दुबली-पतली है और उसके सिर पर बेहद छोटे-छोटे बाल हैं। इस संदिग्ध महिला ने बौद्ध भिक्षु का रूप धारण कर रखा है। पुलिस मुख्यालय होकर बोधगया तक पहुंची इस जानकारी के बाद खुफिया तंत्र मुखबिरों की भी मदद ले रहा है।