नई दिल्ली  ।  एमजी मोटर इंडिया ने साल 2022 के शुरुआती तीन महीनों के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। साल 2021 की चौथी तिमाही के मुकाबले 69 पर्सेंट की उछाल देखने को मिली है। एमजी मोटर की कारों की बिक्री में उछाल से कंपनी काफी उत्साहित है। बीते साल नई मिडसाइज एसयूवी ऐस्टर लॉन्च करने के साथ ही बीते दिनों नई एमजी जेडएस ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च कर कंपनी ग्राहकों के लिए बहुत कुछ नया ला रही है। चलिए, आपको बताते हैं कि एमजी मोटर ने भारत में पिछले महीने कितनी कारें बेचीं और कंपनी की किस कार की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। मार्च 2022 की एमजी कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो कंपनी ने पिछले महीने कुल 4,721 कारें बेचीं। फरवरी में एमजी ने इंडियन मार्केट में कुल 4528 कारें बेची थीं, जिसका मतलब है कि मार्च में एमजी कार सेल्स में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, मार्च में कंपनी की कार की सालाना बिक्री में कमी देखने को मिली है।
 मार्च 2021 में एमजी मोटर इंडिया ने कुल 5528 कारें बेची थीं। आपको बता दें कि एमजी मोटर भारत में मिडसाइज एसयूवी एमजी ऐस्टर के साथ ही एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस और फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में एमजी ग्लॉस्टर के साथ ही एमजी जेडएस ईवी जैसी इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचती है। यहां बताना जरूरी है कि भारत समेत दुनियाभर में सेमीकंडक्टर और चिप शॉर्टेज की वजह से कारों के प्रोडक्शन में कमी देखने को मिल रही है और एमजी मोटर इंडिया भी इस समस्या से काफी प्रभावित हुई है। हालांकि, कंपनी का हालिया लॉन्च ऑल न्यू एमपी झेडएस ईवी इलेक्ट्रिक एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और मार्च में 1500 लोगों ने इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग की है। 
नई एमजी जेडएस ईवी बेहतर लुक और फीचर्स के साथ ही ज्यादा बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है। वहीं, कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार एमजी ऐस्टर है, जिसे लोगों का खूब प्यार मिल रहा है और हजारों लोग इस एसयूवी की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि एमजी मोटर्स कंपनी द्वारा सेमीकंडक्टर और चिप की ग्लोबल क्राइसिस के बीच यह प्रदर्शन किया है। इससे कंपनी उत्साहित है।