नई दिल्ली । दिल्ली की सात लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच पहले राउंड की बातचीत सात जनवरी को हुई। अभी यह तय नहीं हो पाया है कि दोनों पार्टी के किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बनी है। इसके बावजूद दिल्ली, पंजाब में आप-कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेताओं ने सवाल उठाने शुरू कर दिए है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मंगलवार को सीट दिल्ली और पंजाब में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी से पूछा है कि क्या कांग्रेस ने समझौता कर लिया। क्या कांग्रेस ये बताएगी उसने किन-किन मसलों पर समझौता करने का फैसला लिया है। शहजाद पूनावाला ने मंगलवार को अपने बयान में कहा है कि आप-कांग्रेस के बीच कितनी बड़ी वैचारिक खाई और अवरोध है, ये पूरी दुनिया जनती है। क्या कांग्रेस के नेता पंजाब के सीएम भगवंत मान के उस बयान को भूल गए, जिसमें उन्होंने कहा है कि एक थी कांग्रेस? क्या कांग्रेस पार्टी यह भूल गई है कि आप सरकार की शिकायत पर पवन खेड़ा के खिलाफ केस दर्ज है। 
1.   उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से सवाल किया है कि आखिर कांग्रेस ने किन-किन मसलों पर समझौता करने का मन बनाया है। क्या कांग्रेस यह भी भूल गई कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें कहा गया था कि 1984 के दंगों के लिए राजीव गांधी का भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिए। क्या अब उन्होंने इतने महत्वपूर्ण मुद्दे पर समझौता कर लिया?
2.  आप नेताओं ने अन्ना हजारे से वादा किया था कि हम कांग्रेस से कभी समझौता नहीं करेंगे और भ्रष्ट पार्टियों के खिलाफ जाएंगे, आज वे भ्रष्ट पार्टियों की गोद में बैठे हैं। कांग्रेस इसे भूल गई क्या?  
3.  कांग्रेस नेता संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल और अन्य नेताओं के पोस्टर चिपकाकर लोगों को बता रहे हैं कि ये लोग भ्रष्ट हैं? क्या कांग्रेस वाले ये बताएंगे कि शराब घोटाले से उन्हें कितना पैसा मिला है, जिसके कारण वे चुप हैं?