नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत दिल्ली कड़ाके की ठंड से कांप रही है। उत्तर भारत के मैदानी इलाके कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं। गुरुवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 20.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को भी अधिकतम तापमान 21.1 डिग्री दर्ज होने के कारण सबसे ठंडा दिन रहा था।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ में सर्द से अति सर्द दिन और घने कोहरे की संभावना जताई है। सुबह के समय सफदरजंग पर दृश्यता 200 मीटर तक पहुंच गई थी। दिल्ली के कई इलाकों में अधिकतम के साथ-साथ न्यूनतम तापमान भी काफी कम रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिज इलाके में दर्ज हुआ, जबकि अधिकतम तापमान 19.5 रहा। आयानगर, जाफरपुर, मुंगेशपुर, पालम में दिन का तापमान भी काफी गिरा। 

पालम में अधिकतम तापमान 17.4, आयानगर में 19.3, जाफरपुर में 17.2 और मुंगेशपुर में तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो सर्दी व कोहरे से अभी राहत नहीं मिलेगी। 28 दिसंबर तक अभी शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक रहने की संभावना है। सुबह के समय कोहरा भी परेशान करेगा।