दिल्ली विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही का आज पांचवा दिन है। विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई। दिल्ली विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही प्रश्नकाल के साथ शुरू की गई। विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान बजट पर भी चर्चा हुई। डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने 26 मार्च को दिल्ली का बजट पेश किया था। दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही हंगामें के साथ शुरू हुई। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अरविंद केजरीवाल पर दिए आपत्तिजनक बयान पर जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी ने भाजपा से अरविंद केजरीवाल से माफी मांगने की मांग की। इसके चलते 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। AAP विधायक मोहिंदर गोयल ने दिल्ली विधानसभा में आदेश गुप्ता के एक बयान को लेकर निंदा प्रस्ताव पेश किया और माफी की मांगने की अपील की। 

15 मिनट के ब्रेक के बाद एक बार फिर से दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई। लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायकों का हंगामा जारी रहा। AAP विधायक माफ़ी की मांग करते हुए बीजेपी हाय-हाय का नारा लगा रहे हैं। विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल ने भाजपा के 3 विधायकों को 15 मिनट के लिए सदन से बाहर कर दिया। इसके बाद भाजपा के विधायक अनिल वाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर को सदन से एक दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया। तीनों विधायक बेंच पर खड़े होकर हंगामा कर रहे थे। इसके बाद सदन फिर से 15 मिनट के लिए स्थगित किया गया।

आम आदमी पार्टी के विधायक, विधानसभा सदन के फ्लोर पर माफी की मांग को लेकर धरने पर बैठे गए। आप विधायक जरनैल सिंह ने सदन के अंदर का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि दिल्ली के इतिहास में आज तक के सबसे बड़े बहुमत से चुने मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अभद्र भाषा के खिलाफ सदन में विधायकों द्वारा विरोध प्रदर्शन। इसके बाद दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित होने के बाद तीसरी बार शुरू की गई।

AAP विधायक मोहिंदर गोयल ने दिल्ली विधानसभा में आदेश गुप्ता के एक बयान को लेकर निंदा प्रस्ताव पेश किया और माफी की मांग की। मोहिंदर गोयल ने कहा कि भाजपा को अगर ऐसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करना है तो अपने पार्टी के नेताओं और मुख्यमंत्रियों के लिए इस्तेमाल करें। गोयल ने कहा कि पार्टी ऐसे शब्दों का उपयोग योगी और मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ इस्तेमाल करें।

सदन में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि मैं आदेश गुप्ता के बयान की निंदा करता हूं, इस मामले की जांच हो जाए, अगर सही पाया गया तो मैं अरविंद केजरीवाल से माफी मांग लूंगा। रामवीर सिंह विधूड़ी ने मांग की है कि बजट पर चर्चा होनी है, भाजपा के जिन 3 विधायकों को निकाला गया है उन्हें आने दीजिए। इसके बाद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भाजपा के तीनों विधायकों का निष्कासन वापस ले लिया। तीनों विधायक बेंच पर खड़े होकर हंगामा कर रहे थे। हंगामे के बाद BJP के तीन विधायको अनिल वाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर को आज पूरे दिन के लिए स्पीकर ने सदन से बाहर किया था।