सरदार भगत सिंह के शहीदी दिवस पर बॉलीवुड से एक अहम खबर आ रही है। अभिनेता रणदीप हुड्डा स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की बायोपिक स्वातंत्र्य वीर सावरकर में शीर्षक भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर कर रहे हैं, जबकि निर्माताओं में आनंद पंडित और संदीप सिंह शामिल हैं। रणदीप ने इस किरदार में अपने लुक की पहली झलक सोशल मीडिया में साझा की है। 

बायोपिक फिल्म वीर सावरकर के जीवन की प्रमुख घटनाओं को कवर करेगी। इसकी शूटिंग इसी साल जून में शुरू हो जाएगी। फिल्म को लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर शूट किया जाएगा। 

रणदीप हुड्डा ने इस किरदार के लिए चुने जाने पर कहा- ऐसे कई नायक हैं, जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है। हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है। विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले और प्रभावशाली हैं और उनकी कहानी जरूर बताई जानी चाहिए। स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है। इसे निभाना एक चुनौती होगी।"

निर्देशक महेश वी मांजरेकर कहते हैं, “यह उन कहानियों को बताने का सही समय है, जिन्हें हमने नजरअंदाज किया था। स्वातंत्र्य वीर सावरकर एक ऐसा सिनेमा होगा, जो हमें अपने इतिहास को फिर से देखने के लिए मजबूर करेगा। मैं संदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं।