पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों को दोहरी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज  किया गया है। 

पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान

वहीं, पंजाब के कुछ हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि दिल्ली में पहले आठ जनवरी को हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि, मौसम विभाग ने अब मंगलवार यानी नौ जनवरी को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है।

दिल्ली में बारिश के बाद मिलेगी राहत

बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदलेगा। ऐसे में तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी का भी अनुमान है। इससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। आईएमडी के अनुसार अगले छह दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान नौ से 10 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

वहीं,  गौतमबुद्धनगर सहित पश्चिमी यूपी में 10 जनवरी से लंबे इंतजार के बाद दिन में अच्छी धूप रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार सर्द दिन और कोहरे की यह स्थितियां 24 घंटे तक और बने रहने के आसार हैं।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मंडी, कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर, सोलन व सिरमौर जिला में दो दिन धुंध का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार नौ से 11 जनवरी तक हिमपात और वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने ठंड से आगामी दिनों में भी राहत न मिलने की संभावना जताई है।