दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 11 ऑटोमेटिक पिस्तौल भी बरामद की गई हैं। गिरफ्तार किए गए तस्करों की पहचान विमल कुमार(19), सुमित कुमार(19) और अमरजीत सिंह(35) के रूप में हुई है।

पुलिस कमिश्नर (स्पेशल सेल) आलोक कुमार ने बताया कि तस्कर बरामद किए गए हथियारों को दिल्ली और अन्य राज्यों में आपूर्ति करने वाले थे।

डीसीपी ने कहा कि आरोपियों की पहचान के लिए एक टीम पिछले चार महीने से काम कर रही थी। 4 दिसंबर को जानकारी मिलने पर पता चला कि हथियारों की तस्करी करने वाले विमल और सुमित ने मध्य प्रदेश के खरगोन स पिस्तौल की खेप खरीदी है, जिनकी तस्करी करने वो दिल्ली आने वाले हैं।

दोनों तस्कर हथियारों की तस्करी के लिए पुल प्रह्लादपुर अंडरपास के पास पहुंचे और पहले से मौजूद पुलिस की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि दोनों के पास से 10 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौलें जब्त की गईं।

पुलिस ने कहा कि मध्य प्रदेश स्थित हथियार आपूर्तिकर्ताओं से बंदूकें खरीदने वालों में कट्टर अपराधी थे। अधिकारियों ने बताया कि वे सिंह से 8,000 रुपये प्रति पिस्तौल खरीदते थे और अपराधियों को 25,000 रुपये प्रति पिस्तौल बेचते थे।