गोरखपुर । फर्जी वेबसाइट और कंपनियों के जरिये हाली-डे पैकेज का आफर देकर जालसाजी करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को कैंट पुलिस ने कार्मल रोड से गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित दिल्ली, हरियाणा, आजमगढ़, मऊ व उन्नाव जिले के रहने वाले हैं। एयरफोर्स स्टेशन गोरखपुर के व‍िंग कमांडर से आरोपितों ने 70 हजार रुपये की ठगी की थी। रविवार को उन्होंने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

प्रभारी निरीक्षक कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि एयरफोर्स स्टेशन गोरखपुर के व‍िंग कमांडर शेखर डोरले ने हाली-डे पैकेज के नाम पर ठगी किए जाने की जानकारी देते हुए आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी थी। उन्होंने लिखा कि 26 जनवरी को मोहद्दीपुर स्थित बिग बाजार में खरीदारी करने गए थे। उसी दौरान उन्हें एक व्यक्ति ने कूपन दिया और उनसे फोन नंबर और कुछ जानकारियां लीं। उसके दो दिन बाद उनके पास फोन आया। काल रिसीव करने पर उसने बताया कि आपको फ्री मूवी टिकट, तीन दिन का होटल स्टे और स्पा के वाउचर्स दिए जाएंगे। इसके लिए परिवार के साथ उन्हें होटल क्लार्क में आना पड़ेगा।

29 जनवरी की शाम को पांच बजे वह होटल के कांफ्रेंस रूम में पहुंचे। जालसाजों ने उन्हें अपनी कंपनी वेस्टिन इंटरनेशनल क्लब के बारे में बताया। उन्होंने पांच साल के लिए हाली डे स्कीम में कई लुभावने आफर दिया और अपनी फर्जी वेबसाइट beachwestininternationalclub.com पर मौजूद वीडियो और ग्राहकों के अच्छे फाइव स्टार रिव्यू भी दिखाए। फर्जी हाली-डे पैकेज के नाम पर उन्होंने 70 हजार रुपये ले लिए। कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। इसके बाद विंग कमांडर की तहरीर पर पुलिस ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कर लिया।