नई दिल्ली | पटना और चेन्नई में चलाए गए दो अलग-अलग अभियानों के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और कई किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पहले मामले में एक व्यक्ति को पटना में एक लाख रुपये की 14 किलो अफीम के साथ पकड़ा गया। वह बिहार में एसयूवी के जरिए अफीम सप्लाई कर रहा था। एनसीबी को आरोपी के बारे में सूचना मिली और उसने जाल बिछाया, जिसके बाद अपराधी को पकड़ लिया गया और उसके पास से पॉलीथिन में पैक अफीम बरामद की गई। एनसीबी उसके गिरोह और सहयोगियों के बारे में जानने के लिए उसकी हिरासत की मांग कर सकती है।

दूसरे मामले में, चेन्नई में एनसीबी की टीम ने एक संदिग्ध एयर पार्सल को रोका और 10 किलो स्यूडोएफेड्रिन बरामद किया, जिसे ऑस्ट्रेलिया में पहुंचाया जाना था।

एनसीबी टीम ने पहले भी कुछ ऐसे पार्सल का पता लगाया था और आगे की जांच के दौरान स्यूडोएफेड्रिन पार्सल के बारे में अधिक जानकारी मिली।

एनसीबी इंडिया ने ट्वीट किया, "25 हजार रुपये मूल्य की 10 किलो स्यूडोएफेड्रिन टैबलेट दो बॉक्स में पंखे के साथ पैक की गई थी।"

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि पार्सल को चतुराई से दो टेबल फैन में पैक किया गया था और उन्हें खोलने के बाद नशीला पदार्थ बरामद किया गया।