एलजी वीके सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि सरकती नौकरी सिर्फ परिवार चलाने का साधन नहीं बल्कि देश सेवा का भी अवसर है। प्रतिवर्ष लाखों युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही लोग ही ऐसे भाग्यशाली होते हैं जिनका नौकरी के लिए चयन होता है।

उन्होंने यह भी कहा कि कोई पद छोटा और बड़ा नहीं होता जो व्यक्ति जिस पद पर बैठा है, वही उसको चला रहा है। इसलिए हर पद पर बैठे व्यक्ति की अपनी भूमिका है।

एलजी ने 392 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

एलजी विज्ञान भवन में डीएसएसएसबी से दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों के लिए चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले ऐसे तीन कार्यक्रम हो चुके हैं। आज चौथा कार्यक्रम था। इस अवसर पर कुल 392 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए।

एलजी ने अपने संबोधन में भी कहा कि पिछले एक साल में यह चौथा अवसर है जब दिल्ली के विभिन्न विभागों में लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि स्थायी नौकरी मिलना भी एक बड़ी चुनौती है।

मुख्य सचिव नरेश कुमार ने बताया कि कि अलग अलग विभागों में सात हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इनका विज्ञापन निकल चुका है। इसके अलावा छह हजार से ज्यादा पदों पर कुछ ही समय में विज्ञापन निकाला गया है।

"2023 में 10 हजार से ज्यादा लोगों की हुई भर्ती"

डीएसएसएसबी के चेयरमैन शूरवीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2023 में अलग अलग विभागों में 10 हजार से ज्यादा लोगों की भर्ती की गई। पूरी भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से ऑनलाइन पूरी की गई।