चंडीगढ़ । भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसियों के मुताबिक पंजाब में फिर बड़े आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। इस लेकर खुफिया एजेंसियों ने गुरुवार को अलर्ट जारी किया है। साजिश हमेशा की तरह सीमा पार पाकिस्तान से रची जा रही है। हमला नए साल के मौके पर हो सकता है। 
खुफिया एजेंसियों ने बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर कहा है कि ‘पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से संबंध रखने वाले कुछ आतंकी पंजाब में मौजूद हैं। साथ ही यहां एक स्लीपर सेल का मॉड्यूल भी मौजूद है। जो पुलिस स्टेशन को टारगेट कर सकते हैं। इसके लिए मोहाली में एक पुलिस स्टेशन की रेकी की जा चुकी है। साथ ही आरपीजी से पुलिस स्टेशन पर हमला करने की साजिश भी रची जा रही है। 
एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को पहले सूचित किया था कि ‘राज्य में हमला करने के लिए चार से पांच रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) पाकिस्तान से भेजे गए थे। इसमें से 9 मई 2022 की रात मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से हमला किया गया था। जबकि हाल ही में तरनतारन के सरहाली में दूसरा इस्तेमाल हुआ है जबकि बीते मंगलवार को आतंकवादी लखबीर लंडा के एक उप-मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन गुर्गों से एक आरपीजी बरामद कर लिया था। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक अभी भी एक या दो आरपीजी कहीं छुपाकर रखे गए हैं। इसकारण हमले की आशंका बढ़ी है।