भोपाल । तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी अब लोकसभा चुनाव 2024 तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए पार्टी कमर कस रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में सरकार बनने के बाद बीजेपी के तमाम नेता ने लोकसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी शुरु कर दी है। इधर, ग्वालियर के डबरा से लगातार दो चुनाव हारने के बाद पूर्व मंत्री इमरती देवी ने लोकसभा चुनाव लडऩे की दावेदारी ठोंकी है।
दरअसल, राजधानी भोपाल में बीते दो दिन से बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच आज संगठन ने पूर्व मंत्रियों और विधानसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक बुलाई थी। जिसमें इमरती देवी शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। इमरती देवी ने कहा कि सबकी चुनाव लडऩे की इच्छा होती है। पार्टी जहां से चुनाव लडऩे का बोलेगी वहां से लोकसभा चुनाव लडूंगी। मेरी किस्मत खराब थी, इसलिए डबरा से चुनाव हारी। डबरा में भाजपा का वोट परसेंट बढ़ा है।
बता दें कि एमपी में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा उत्साहित है और पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया है। पार्टी ने राज्य सरकार के मंत्रियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी की है तो वहीं लोकसभा चुनाव में 60 फीसदी वोट हासिल करने का लक्ष्य तय किया गया है। गौरतलब है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए लाभार्थी मतदाताओं का बड़ा वर्ग तैयार कर रही बीजेपी अपने विभिन्न मोर्चों, विभागों और प्रकोष्ठों के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों के बीच भी सशक्त उपस्थिति दर्शाएगी। अपनी चुनावी रणनीति को धार देने के लिए पार्टी लगातार बैठक कर रही है।