भोपाल । राजधानी भोपाल में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 9वें दिन भी जारी है। लगातार दूसरे दिन कर्मचारियों ने अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। गुरुवार को महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने हाथों पर मेहंदी से नारे लिखे थे। वहीं आज प्रशासन को लॉलीपॉप और झुनझुना दिखाए। स्वास्थ्यकर्मियों की यह हड़ताल जेपी अस्पताल में 15 दिसंबर से चल रही है। इनकी मांग है कि स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों को स्थायी किया जाए। साथ ही इन्हें स्थायी कर्मचारियों जितना वेतन भी मिले। इसके अलावा जिन कर्मचारियों को बिना कारण निकाल दिया गया है उन्हें वापस नौकरी पर रखा जाए।
कर्मचारियों की शिकायत है कि हमसे वोट मांगने के समय दुनियाभर के वादे किए जाते हैं लेकिन अब हमारी सुध लेने वाला कोई नहीं है। आज हड़ताल को नौवां दिन है। बावजूद आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला है। मीटिंग होती है लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। कर्मचारियों ने इससे पहले विधानसभा घेराव की कोशिश भी की लेकिन उन्हें जेपी अस्पताल के गेट पर ही रोक लिया गया था।
सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी संघ की प्रदेश अध्यक्षा मीना शुक्ला ने बताया कि हम अपना भविष्य सुधारने के लिए इस हड़ताल में बैठे हैं। जब तक हमें नियमितीकरण का आदेश नहीं मिलेगा हम यह आंदोलन जारी रखेंगे। 20-25 सालों से कर्मचारी संविदा पदों पर काम कर रहे हैं लेकिन अभी तक हमें नियमित नहीं किया गया है। हड़ताल के दौरान जिन कर्मचारियों को संविदा में काम करते हुए 24 साल 25 साल हो गए हैं हमने उनके लिए केक भी काटा है। महंगाई बढ़ती जा रही है लेकिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की तरफ सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है।