PM Modi Pariksha Pe Charcha : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के छात्रों के साथ में परीक्षा पे चर्चा कर रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में वह छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। अमर उजाला आपको इस लाइव के माध्यम से बहुचर्चित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का पल-पल का अपडेट देता रहेगा।

इस साल नया साहस करूंगा- पीएम मोदी
पीएम ने बच्चो से कहा की वह इस साल नया साहस करने वाले हैं। समय-सीमा के समाप्त होने के बाद भी वह छात्रों के सवालों के जवाब देंगे। इसके लिए टेक्स्ट, नमो एप आदि की मदद ली जाएगी। 

धर्मेंद्र प्रधान ने किया संबोधन
केंद्रीय शिक्षा धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यक्रम को संबोधित किया और पीएम मोदी का स्वागत किया। उन्होंने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीनेशन से लेकर कई अन्य उपलब्धियों पर बधाई दी।

पीएम मोदी कार्यक्रम में पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंच गए हैं। उन्होंने बच्चों का अभिवावदन स्वीकार किया। जल्द ही वह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 

जल्द ही शुरू होने वाला है कार्यक्रम
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। छात्र दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में उपस्थित हैं। संगीत कार्यक्रम चल रहा है। जल्द ही पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। 

लाख प्रतिभागियों ने पंजीयन कराया
परीक्षा पे चर्चा के दौरान बच्चे, उनके अभिभावक और अध्यापक अपनी तमाम शंकाओं से जुड़े सवाल पीएम मोदी से कर सकेंगे। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन, आकाशवाणी के चैनलों, टीवी चैनलों, यूट्यूब के विभिन्न चैनलों पर प्रसारित होगा।

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री ने कहा, इस साल परीक्षा पे चर्चा के प्रति विद्यार्थियों का उत्साह अभूतपूर्व है। लाखों बच्चों ने अपने बहुमूल्य सुझाव और अनुभव साझा किए हैं। मैं उन सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इसमें अपना योगदान दिया है। एक अप्रैल को इस कार्यक्रम में आप सभी का इंतजार रहेगा। 

परीक्षा पे चर्चा का उत्साह अभूतपूर्व 
कोरोना महामारी के बाद स्कूल खुलने और ऑफलाइन मोड में परीक्षाओं के मध्य इस बार की परीक्षा पे चर्चा बेहद महत्वपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस वर्ष परीक्षा पे चर्चा का उत्साह अभूतपूर्व रहा है।