नई दिल्ली | निहाल विहार इलाके में बाइक लूटने का विरोध करने पर बदमाशों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र पर चाकू से हमला कर दिया। बदमाशों ने नकदी और मोबाइल लूट लिया। बदमाश बाइक भी लूटना चाहते थे। पीड़ित छात्र के बयान पर पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया है। हुलिए के आधार पर पुलिस बदमाशों की पहचान करने में जुटी है।

घायल छात्र की पहचान विक्की कुमार (19) के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ लक्ष्मी पार्क में रहता है। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से दूरस्थ शिक्षा (स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग) से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। पढ़ाई के साथ ही शाम के समय शादी समारोह में वेटर का काम करता है। बृहस्पतिवार रात वह अपने दोस्त शैलेंद्र के साथ भैरा एंक्लेव में आयोजित एक शादी समारोह में काम करने के लिए गया था, जहां से दोनों बाइक से घर लौट रहे थे।

विक्की ने बताया कि सैनी एंक्लेव नांगलोई के पास बाइक सवार तीन युवकों ने उनकी बाइक के सामने अपनी बाइक लगाकर उन्हें रोक लिया। तीनों बदमाश उनके पास आए और जेब से पैसे और मोबाइल निकालने लगे। विरोध करने पर एक बदमाश ने चाकू निकाल लिया, जिससे वह डर गए।

बदमाशों ने उसके जेब से पांच हजार रुपये और मोबाइल फोन निकाल लिया, जबकि शैलेंद्र ने खुद ही अपना मोबाइल फोन और ढाई सौ रुपये बदमाशों के हवाले कर दिया। उसके बाद बदमाश बाइक लूटने को लेकर आपस में कहासुनी करने लगे। एक बदमाश बाइक छीनने लगा, जिसका उसने विरोध किया। इससे गुस्साए बदमाश ने उसके चेहरे पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसे घायल कर दिया।

हमला करने के दौरान ही एक ई-रिक्शा चालक वहां पहुंच गया, जिसे देखते ही सभी बदमाश अपनी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। शैलेंद्र घायल विक्की को लेकर घर पहुंचा। बेटे की हालत देखकर पिता विनोद कुमार पास के अस्पताल में ले गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी। उस रात विक्की बयान देने की स्थिति में नहीं था। अगले दिन पुलिस ने उसके बयान पर लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया।