दिल्ली के युवाओं से लेकर हर एक वर्ग के लिए शॉपिंग से लेकर घूमने की पसंदीदा जगह में से एक दिल्ली हाट की स्थापना को 28 साल पूरे हो गए हैं। 28 मार्च यानी सोमवार को दिल्ली हाट में स्थापना दिवस का आयोजन किया गया जिसमें दिल्ली के पर्यटन मंत्री और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में यू तो घूमने फिरने और खरीदारी के लिए कई मशहूर जगह और बाजार हैं लेकिन दिल्ली हाट एक ऐसी जगह है जहां पर घूमना और शॉपिंग दोनों एक साथ मिल जाती हैं साथ ही यहां पर हर एक राज्य से जुड़ी संस्कृति, वहां के कपड़े, खाने की चीजें मिल जाती हैं, लोगों के घूमने के लिए भी यह एक रोमांचक जगह बन गयी है।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली हाट से जुड़े अपने पुराने दिनों को भी साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि जब वह एक मंत्री नहीं थे तब वह अक्सर दिल्ली हाट में घूमने के लिए आते थे, यहां की अलग-अलग स्टॉल पर खाने पीने की चीजें लिया करते थे, उनके लिए यह पसंदीदा जगहों में से एक थी। उन्होंने बताया कि उनके समय में जब दिल्ली हाट नया-नया खुला था तो काफी लोग यहां पर आने के लिए उत्साहित रहते थे। जब उन्हें इसके बारे में पता लगा तो वे भी यहां पर आया करते थे और उन्हें यहां पर बहुत अच्छा लगता था।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि आज के युवाओं में दिल्ली हॉट काफी पॉपुलर है। अपने दोस्तों, कॉलेज फ्रेंड और परिवार के साथ लोग यहां घूमने और खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार का मकसद है कि इसे आने वाले दिनों में लोगों के लिए और ज्यादा सुविधाजनक बनाया जाए। इसके लिए दिल्ली सरकार का पर्यटन विभाग लगातार काम कर रहा है और आने वाले दिनों में हम दिल्ली हाट में कई ऐसी चीजें लेकर आएंगे, जो इसे लोगों के बीच में यादगार बनाएगी साथ ही हम टेक्निकली इसे और ज्यादा विकसित करेंगे।