दिल्ली : बिहार से दिल्ली आकर बड़े-बड़े गोदामों में चोरी करने वाले बिहार के चंपारण के गिरोह के चार बदमाशों को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सरगना विकास राम उर्फ राजन (24), अनवर-उल-हक (22), राकेश कुमार शाह (22) और गुल आलम (25) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर सन्नोठ गांव, दिल्ली के गोदाम से 60 लाख का पीवीसी पाउडर व 11 लाख का कपड़ा व अन्य सामान बरामद किया है। गिरोह ट्रांसपोर्ट की मदद से सारे माल को बिहार भिजवा देते थे। इनकी गिरफ्तारी से दिल्ली में अलग-अलग जगह हुई चोरी के पांच मामले सुलझा लिए गए हैं। 

अपराध शाखा के विशेष आयुक्त रविंद्र यादव ने बताया कि कुछ दिनों से बड़े-बड़े वेयर हाउस में एक ही तरीके से चोरी हो रही थी। एसीपी विवेक त्यागी, इंस्पेक्टर आलोक कुमार राजन, संजय कौशिक व अन्य की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जांच के दौरान पुलिस को पता वेयर हाउस में चोरी करने वाला विकास है। 

आरोपी ने चोरी का सारा माल सन्नोठ गांव के गोदाम में छिपाया हुआ है। इसके बाद पुलिस छापा मारकर विकास व तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया। यहां से करीब 71 लाख रुपये का सामान बरामद हुआ। आरोपी चोरी करने से पूर्व गोदामों के आसपास किराए पर अपने गोदाम लेते थे। जिन गोदामों में चोरी करनी होती थी वहां रात के समय पुराना ताला तोड़कर अपना ताला लगा देते थे। 

देर रात ट्रक बुलाकर गोदाम का ताला खोलकर माल चुराकर अपने गोदाम रखते थे, फिर बिहार भेज देते थे। इसी साल आरोपियों ने खेड़ा कलां गांव में दो गोदामों, स्वरूप नगर में सितंबर व नवंबर को तीन गोदामों को निशाना बनाया था। विकास के खिलाफ पहले से 13 और अनवर-उल-हक के खिलाफ 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं।