नई दिल्ली : कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली के सभी अस्पतालों में कोविड रिस्पॉन्स मॉक ड्रिल की जा रही है। इसी के तहत मंगलवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।  डिप्टी सीएम ने बताया कि आज एलएनजेपी अस्पताल में कोविड की तैयारियों का जायजा लिया।

अस्पताल में 2000 मे से 450 बेड्स COVID के लिए आरक्षित किए गए है। जरूरत पड़ने पर पिछली बार की तरह इनकी संख्या बढ़ाई जा सकती है। पिछली बार कोरोना के दौरान इस अस्पताल में 25,000+ कोरोना संक्रमितों का इलाज किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में आज इसी तरह कोरोना से बचाव की तैयारियों,सामान्य व ICU बेड्स की उपलब्धता व मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता का जायज़ा लिया जा रहा है। दिल्ली सरकार के अस्पताल कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया सफदरजंग अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड-19 की रोकथाम व मरीजों के इलाज की जानकारी ली। साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति, दवाईयां सहित अन्य चिकित्सीय सुविधा की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोविड से सतर्क रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश अनुसार, देशभर में आज कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है। इस दौरान सफदरजंग अस्पताल में कोविड रिस्पॉन्स मॉक ड्रिल की समीक्षा की इस मौके पर उनके साथ अस्पताल के निदेशक डॉ. बीएल शेरवान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल कोरोना के ने वेरिएंट से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। जरूरत पड़ने पर अस्पताल में कोरोना के बेड भी बढ़ाए जाएंगे।