उपचार के लिए इंदौर रेफर, घटना के बाद हुआ तनाव, भीड़ ने की आगजनी, घर व वाहन में लगाई आग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज छोड़े अश्रू गैस के गोले

 

 राजगढ़। जिला मुख्यालय के समीप ग्राम करेड़ी में बुधवार को दो गुटो में  संघर्ष हो गया। जिससे दो लोग गंभीर घायल हुए है।  घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने एक विशेष समुदाय के घरों में आगजनी की व एक मारूति वाहन को भी आग लगा दी। एसडीएम व पुलिस वाहन पर भी पथराव किए करते हुए वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आगजनी की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड पर भी  े आक्रोशित भीड़ ने पथराव करते हुए कांच फोड़ दिए पुलिस ने आको्रषित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया आंसू गैस के गोले छोड़े।  जिससे भीड़ तितर-बितर हो गई और स्थिति सामान्य हुई। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल क्राम करेड़ी में तैनात कर दिया गया है।

प्रशासन व पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है जिसमें जिला मुख्यालय राजगढ़  से 10 किलोमीटर की दूरी पर बसे ग्राम करेडी  में दो  पक्षों के बीच विवाद हुआ जिसमें जिसमें एक विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा मोहन वर्मा और हुकम वर्मा पर एकजुट होकर हमला कर दिया।  जिससे दोनों को गंभीर चोट आई और उन्हे गंभीर घायल होने पर उपचार के लिए इंदौर रेफर किया गया । उधर घटना की सूचना मिलते ही गुस्साए व आक्रोशित भीड़ ने एक अन्य समुदाय के घरों में आग लगा दी आगजनी की खबर लगते ही घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड आई जिसे आक्रोशित भीड़ ने कांच फोड़ दिए भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे भीड़ तितर-बितर हो गई तत्काल पुलिस ने मोके  पर पहुंचकर भारी जन धन का नुकसान होने से बचाया वहीं पुलिस के द्वारा सतर्कता बरतते हुए राजगढ़ से खुजनेर की ओर आने वाले वाहनों को भी दूसरे रास्ते से निकाले गए और जिले के जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस कप्तान प्रदीप शर्मा अपनी पुलिस बल के साथ निगरानी रखे हुए हैं  इनके निर्देश पर पुलिस ने व्यवस्था संभाल कर स्थिति को नियंत्रण में  कर दिया है।