क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर 1000 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी उत्तम नगर में कॉल सेंटर चलाकर ठगी कर रहे थे।  पुलिस ने ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश कर दो मालिकों को गिरफ्तार किया है। कॉल सेंटर में काम करने वाले चार लड़कियों को पाबंद किया गया है। ये कॉल सेंटर करीब एक वर्ष से चल रहा था। जिले के साइबर थाना प्रभारी कुलदीप शेखावत को एनसीआरपी पोर्ट से क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत में पीड़ित ने कहा था कि उसके पास क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने के लिए फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मी बताया था। इसके बाद उसके बैंक खाते से 34425 निकल गए। 

आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि प्रतीक बंसल और कुलदीप आशीष व तनुज के साथ कॉल सेंटर को करीब एक वर्ष से चला रहे थे। आशीष कुलदीप का सगा भाई है। पुलिस आशीष व तनुज की तलाश कर रही है। आशीष व तनुज ठगी की रकम को कुलदीप के खाते में भेजते थे। कुलदीप के खाते से प्रतीक बंसल के खाते में जाते थे। प्रतीक बंसल एटीएम से पैसे निकालता था। 

आरोपी पीड़ितों को फोन करते समय खुद को बैंककर्मी बताते थे। ये पीड़ित को कहते थे कि वह बैंक से बोल रहे हैं और बैंक ने उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का फैसला किया है। पीड़ित झांसे में आकर हां कर देता था और पीड़ित अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर आरोपी को बता देते थे। इसके बाद आरोपी पीड़ित को कहता था कि एक ओटीपी आएगा। पीड़ित आरोपी को ओटीपी बता देता। इसके बाद पीड़ित के बैंक खाते से पैसे कट जाते थे।