नई दिल्ली।एक तरफ लोकसभा चुनाव की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी पूरे जोश के साथ मैदान में उतरने का मन बना रही है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा एलान करते हुए कह दिया, कि लोकसभा चुनाव से पहले ही पूरे देश में सीएए यानी नागरिकता संसोधन अधिनियम लागू कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री शाह ने यह बात ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान कही। 
समिट में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा, कि मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता को नहीं छीनेगा। इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि यह वादा मूल रूप से तो कांग्रेस ने ही उन लोगों से किया था। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा, हमारे मुस्लिम भाइयों को सीएए को लेकर गुमराह करने का काम किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है। गौरतलब है कि विगत वर्ष भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि सीएए को लागू होने से कोई रोक नहीं सकता है। 
यह यह बतलाते चलें कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया था कि अगले सात दिन में ही सीएए लागू कर दिया जाएगा। यह विधेयक दिसंबर 2019 में ही संसद में पास हो चुका था। तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधेयक को मंजूरी भी प्रदान कर दी थी और इसके बाद यह कानून बन गया। सीएए को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं। इसके विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं धरने पर बैठी थीं।