रतलाम में पकड़े गए 3 आतंकी राजस्थान पुलिस को सौंपे
गृहमंत्री बोले- सीरिया जाना चाहता था सूफा का मास्टरमाइंड इमरान

भोपाल । मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रतलाम से गिरफ्तार 3 आतंकियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। तीनों आतंकियों को शुक्रवार सुबह 4 बजे राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया है। उधर, प्रशासन ने इन आतंकियों में से दो के रतलाम स्थित घरों को बुलडोजर से ढहा दिया है। उन्होंने बताया कि जयपुर दहलाने की साजिश का मास्टरमाइंड इमरान खान है। इमरान सीरिया जाने की तैयारी में था। इससे पहले राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार सूफा संगठन के आतंकियों के तीन साथियों को गुरुवार को रतलाम से गिरफ्तार किया था। इनके नाम इमरान, आसिफ खान व आसिम पटेल है। इनमें से इमरान और आसिफ के मोहन नगर और जुलवानिया रोड क्षेत्र में स्थित मकानों पर शुक्रवार को ये कार्रवाई की गई। साथ ही प्रशासन ने सूफा समर्थकों की एक सूची भी तैयार की है। इनके एक दर्जन मकानों को गिराया जाना है।

पुलिस कर रही थी मॉनिटिरिंग
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में बताया इमरान के द्वारा की जा रही संदिग्ध गतिविधियों पर पहले से पुलिस की नजर थी। मप्र पुलिस इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही थी। इसने 2014 में सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी गतिविधियां शुरू की थीं। इमरान हार्डकोर अपराधी की तरह था। यह सीरिया जाना चाहता था। इमरान एक साल जेल में रह चुका है।

अबतक 6 आतंकी गिरफ्तार
गृहमंत्री के मुताबिक इमरान ने अपने तीन लोगों को विस्फोटक सामग्री के साथ राजस्थान भेजा, जो कि राजस्थान में पकड़े गए। उसके बाद प्राप्त तथ्यों के आधार पर इसका मास्टरमाइंड इमरान और उसके साथियों को पकड़कर राजस्थान पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। इनमें इमरान, आसिफ खान और आसिम पटेल शामिल हैं। इससे पहले 30 मार्च को राजस्थान पुलिस ने सैफुल्ला, अल्तमस और जुबेर को पकड़ा था। अब कुल 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।