नई दिल्ली । महंगी कारें बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटर्राड ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल बीएमडब्ल्यू  एस 1000 को नए अवतार में पेश किया है। अपने पुराने मॉडल के मुकाबले यह बाइक अब ज्यादा पावरफुल इंजन और नए डिजाइन के साथ आई है।बाइक की पावर पहले से काफी बढ़ गई है हालांकि टॉर्क पहले की तरह ही है। बीएमडब्ल्यू ने इंटेक फनल के डिजाइन को नया रूप देकर और एक नई इनटेक साथ पावर में बढ़ोतरी की है।
 बाइक में कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें इसमें नए लिवर जोड़े गए हैं जो ऊपर की ओर विंगलेट्स होते हैं। ये अब राइडर की स्पीड के आधार पर 10 किलोग्राम तक डाउन फोर्स जनरेट करते हैं। यह अतिरिक्त वजन एक्सीलेरेशन के दौरान टायर की टेंडेंसी का काउंटरएक्टिंग करने में मदद करता है। साथ ही इसका मतलब यह है कि ट्रैक्शन कंट्रोल को ज्यादा काम करने की जरूरत नहीं है। इस तरह राइडर को स्पीड में लैप करने में मदद मिलती है। इसे हल्का और स्पोर्टियर बनाने के लिए रियर सेक्शन को भी नया रूप दिया गया है। नंबर प्लेट होल्डर भी अब छोटा हो गया है।मोटरसाइकिल मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड इक्विपमेंट बदल दिए गए हैं। इसमें अब एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एक एम बैटरी स्टैंडर्ड रूप में मिलती है। 
बाइक के फीचर्स की बात करें इसमें 6.5 इंच की टीएफटी स्क्रीन में अब ज्यादा फीचर्स और एक नए रेव काउंटर डिस्प्ले के साथ आती है। टीएफटी स्क्रीन को बाएं हैंडलबार पर स्थित मल्टी-कंट्रोलर का उपयोग करके कंट्रोल किया जा सकता है। मोटरसाइकिल एबीएस प्रो के साथ आती है लेकिन अब इसमें ब्रेक स्लाइड असिस्ट और एबीएस प्रो “स्लीक” सेटिंग फंक्शन भी मिलते हैं। नई ‘स्लीक’ सेटिंग विशेष रूप से ट्रेडलेस स्लीक टायर्स के लिए बनाई गई है। नया ब्रेक स्लाइड असिस्ट फंक्शन राइडर को सिस्टम के शुरू होने से पहले रियर स्लाइड आउट करने की सुविधा देता है। 
2023 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर की कीमत रुपए 20.25 लाख एक्स शोरूम है और रुपए 24.45 लाख एक्स शोरूम तक जाती है। इसे तीन वेरिएंट्स स्टैंडर्ड प्रो और प्रो एम स्पोर्ट में बेचा जाएगा। बाइक की पावर की बात करें तो इसमें 999 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 13750 आरपीएम पर 206 बीएचपी की अधिकतम पावर और 11000 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।