भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता रवि किशन ने न सिर्फ अपनी क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में नाम कमाया ही है, बल्कि साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी दमदार अदाकारी से अलग छाप छोड़ी है। वहीं अभिनय की दुनिया से उन्होंने राजनीति का भी बेहतरीन सफर तय किया है और लगातार सक्रिय हैं। अभिनय हो या राजनीति अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर रवि किशन खूब सुर्खियों में बने रहते हैं। 

रवि किशन 10 दिसंबर को अपनी शादी की सालगिरह सेलिब्रेट करते हैं। रवि किशन अपनी पत्नी प्रीति से बेहद प्यार करते हैं और उनका मानना है कि आज वह सफलता के जिस मुकाम पर हैं, उसका सबसे बड़ा श्रेय पत्नी को ही जाता है। रवि किशन न सिर्फ अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं बल्कि वह उनका सम्मान भी किसी देवी की तरह करते हैं। वह एक आदर्शवादी पिता और बेटा होने के साथ ही बेहद अच्छे पति भी हैं।

ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी
रवि किशन की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। दरअसल अभिनेता की मुलाकात प्रीति से स्कूल टाइम में हुई थी और उस समय वह 11वीं में थे। रवि किशन ने एक बार बात करते हुए खुद ही बताया था कि जब वह 11वीं कक्षा में पढ़ते थे तभी प्रीति को दिल दे बैठे थे और उसी वक्त ठान लिया था कि उन्हीं को अपनी जीवनसंगिनी बनाएंगे।

अपनी बेटियों से लेकर मां और पत्नी, अभिनेता रवि किशन की जिंदगी में जितनी भी स्त्रियां हैं वह उनका बेहद सम्मान करते हैं। एक बातचीत के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि वह अपनी बेटियों के पैर छूते हैं और इसके साथ ही वह अपनी पत्नी के भी पैर छूते हैं। हालांकि यह काम वह उनके सो जाने के बाद करते हैं क्योंकि जागते हुए उनकी पत्नी ऐसा नहीं करने देती हैं।

रवि किशन ने  बताया था कि जब उनके संघर्ष के दिन थे तो कई बार उन्हें भूखे तक रहना पड़ा था और इस दौरान भी उनकी पत्नी हमेशा साथ खड़ी रहीं। अभिनेता की तीन बेटियां रीवा, तनिष्क और इशिता हैं। वहीं उनके बेटे का नाम सक्षम है। रवि किशन की बेटी रीवा फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' से बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुकी हैं।