मोबाइल गेम ऐप के जरिये दस हजार लोगों से करीब 50 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ इस गिरोह के पांच नेपाली समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। 100 एटीएम कार्ड, 37 मोबाइल, पांच लैपटाप, 13 चैकबुक, दो पासबुक, चार लाख रुपये, एक कार, एक स्कूटी आदि सामान भी बरामद किया है। 

साइबर सेल व इंदिरापुरम पुलिस ने बुधवार को लिंक भेजकर ऑनलाइन गेम के जरिए पैसा दोगुना करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 8 ठगों को इंदिरापुरम के शक्तिखंड 3 से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी नीरज कुमार सिंह, अवधेश कुमार, हरिदेव सहाय, सुशांत सहाय,  तारा कान्त, दीपेन्द्र शर्मा, प्रदीप कुमार, केलाश कुमार से पुलिस ने पूछताछ की तो इन्होंने ठगी का तरीका बताया। 

यह गिरोह बनाकर अपने अन्य फरार साथियों के साथ मिलकर ठगी करते हैं। यह वर्ष 2020 से इंदिरापुरम में काल सेंटर चलाते थे, जिसके जरिए ठगी कर लोगों को चुना लगाते आ रहे हैं। यह लोगों को गेम ऐप के लिंक का बल्क में मैसेज भेजकर पैसा कमाने का लालच देते हैं। फिर लोग इनके झांसे में आकर लिंक पर डाकर ऐप डाउनलोड कर लेते हैं। इसके बाद यह ठग लोगों से फर्जी बैंक खातों में पैसा ट्रॉसफर करा लेते हैं। इन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये सैकड़ों खाते खुलवा रखे हैं। यह फर्जी आईडी पर सिम प्राप्त करके, बैंक खाते में अपडेट करा देते हैं।