MCD Election 2022 के बाद सबकी निगाहें अब नई एमसीडी पर टिकी हैं। नए निर्वाचित पार्षदों की पहली बैठक अगले साल छह जनवरी को होने की संभावना है। इसके लिए उपराज्यपाल से मंजूरी भी मिल चुकी है। हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी  ने 134 सीटों के साथ जीत दर्ज की थी। इस चुनाव के बाद 15 सालों से एमसीडी में शासन चला रही भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नगर निगम अधिनियम 1957 की धारा 73 द्वारा निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए शुक्रवार 6 जनवरी 2023 को नवनिर्वाचित निगम की पहली बैठक बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।एमसीडी की पहली बैठक बुलाने का प्रस्ताव 12 दिसंबर को MCD के आयुक्त ने शहरी विकास विभाग को LG की मंजूरी के लिए अनुरोध करते हुए भेजा था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महापौर और उप महापौर पद के लिए भी जल्द ही चुनाव होने है। नए निर्वाचित पार्षदों के चुने जाने के बाद मेयर पद को लेकर भी भाजपा और आम आदमी पार्टी में कुछ दिनों तक गहमा-गहमी रही। दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए थे।
लेकिन जल्द ही महापौर और उप महापौर पद के लिए नामांकन शुरू कराए जाने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।महापौर और उपमहापौर के अलावा एमसीडी की 6 सदस्यीय स्थायी समिति के लिए भी नामांकन दिसंबर के अंत तक शुरू कराया जा सकता है।